इमरजेंसी फूड रिजर्व - मिलिट्री कंप्रेस्ड बिस्कुट

- 2022-09-22-

सैन्य संपीड़ित बिस्कुट व्यापक रूप से क्षेत्र के अस्तित्व और युद्ध के लिए उनके सुविधाजनक ले जाने और लंबे भंडारण समय के कारण उपयोग किए जाते हैं। व्यक्तिगत सवारी या लंबी दूरी की ड्राइविंग के मामले में, एक पैकेट द्वारा प्रदान की जाने वाली ऊर्जा को पूरा किया जा सकता है। इसके अलावा, बैग खोलते समय तत्काल भोजन को गर्म करने की आवश्यकता नहीं होती है। इसलिए, संपीड़ित सूखा भोजन निश्चित रूप से आपातकालीन खाद्य भंडार के रूप में उपयोग किया जा सकता है, चाहे वह काम में व्यस्त हो और खाना पकाने का समय न हो या कोई रेस्तरां न हो।
पैकेजिंग के संदर्भ में, मानक टिनप्लेट से बने टिन कैन पैकेजिंग लंबे भंडारण समय, ठोस और व्यावहारिक सुनिश्चित कर सकते हैं, और सैन्य संपीड़ित बिस्कुट इसे वाहन पर रखने या इसे दैनिक रूप से ले जाने के लिए सुरक्षित हैं।
आयरन कैन पैकेज में वैक्यूम पैकेजिंग के 20 पैकेज होते हैं, और प्रत्येक वैक्यूम पैकेजिंग बैग में 4 टुकड़े होते हैं, इसलिए इसमें 80 टुकड़ों की क्षमता हो सकती है। सामान्य परिस्थितियों में, एक व्यक्ति के लिए 20 दिनों के राशन के आपातकालीन रिजर्व को पूरा किया जा सकता है, और घर में भोजन होने पर रिजर्व घबराता नहीं है। भले ही महामारी की स्थिति बंद हो, आपको भोजन की कमी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है और हर जगह पागल कीमतों के साथ खाद्य सामग्री खरीदने के लिए दौड़ें।