आपातकालीन भोजन क्या है?

- 2022-09-27-

आपातकालीन भोजन विभिन्न गैर-नाशपाती भोजन को संदर्भित करता है जिसे जल्दी और सुरक्षित रूप से तैयार किया जा सकता है (आमतौर पर बिना गर्म किए), या शिविर या आपदा तैयारी बक्से में संग्रहीत किया जाता है। कई अलग-अलग प्रकार के आपातकालीन भोजन हैं, जिनमें से कुछ अधिक महंगे और टिकाऊ होते हैं, जबकि अन्य अधिक टिकाऊ होते हैं और किराने की दुकान से आसानी से खरीदे जा सकते हैं। आपातकाल या भूकंप की तैयारी का भंडारण करते समय, यह सिफारिश की जाती है कि लोग दो सप्ताह के लिए आपातकालीन भोजन तैयार करें।
ओशन फूड कंपनी के पास आपातकालीन भोजन, जैसे उच्च ऊर्जा बार, डिब्बाबंद भोजन और एमआरई भोजन के लिए 60 वर्षों से अधिक का इतिहास है।
आउटडोर खेल के प्रति उत्साही लोगों के लिए उच्च ऊर्जा बार भी बेहतर विकल्प हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, कैंपिंग या लंबी पैदल यात्रा करने वाले लोग अचानक मौसम बदलने की स्थिति में भोजन रखना चाहते हैं, या यदि कोई व्यक्ति खो जाता है, तो वे डिब्बाबंद भोजन की तुलना में हल्का हो सकता है। पर्वतारोहियों को मौसम परिवर्तन के कारण खोने या फंसने से बचने के लिए आपातकालीन भोजन अपने बैग में रखना चाहिए।
ओशन फूड कंपनी के पास आपातकालीन भोजन, जैसे उच्च ऊर्जा बार, डिब्बाबंद भोजन और एमआरई भोजन के लिए 60 वर्षों से अधिक का इतिहास है। आउटडोर खेल के प्रति उत्साही लोगों के लिए उच्च ऊर्जा बार भी बेहतर विकल्प हो सकते हैं।