क्या डिब्बाबंद बीफ स्वस्थ है?

- 2022-09-30-

जब डिब्बे की बात आती है, तो बहुत से लोग सोचते हैं कि वे कई वर्षों के बाद खराब नहीं होते हैं क्योंकि उनमें संरक्षक होते हैं। यह एक बड़ी गलती है। डिब्बाबंद भोजन उन कुछ खाद्य पदार्थों में से एक है जिनमें संरक्षक बिल्कुल नहीं होते हैं। इसे उस युग का नाम किसने दिया जब डिब्बे का आविष्कार हुआ था? परिरक्षकों का अभी तक आविष्कार नहीं हुआ है?
डिब्बाबंद भोजन बनाते समय, कच्चे माल को पूर्व-उपचारित करने की आवश्यकता होती है। फिर, कैनिंग, वेंटिंग, सीलिंग, नसबंदी, कूलिंग, थर्मल इन्सुलेशन निरीक्षण और पैकेजिंग सहित प्रक्रियाओं की एक श्रृंखला पूरी की जाती है। सूक्ष्मजीव लगभग मर चुके हैं। परिरक्षकों को क्या जोड़ना है?
जब मैं छोटा था, तो मुझे लगता था कि कैन खाने में सक्षम होना एक खुशी की बात है। अब मैं अंत में डिब्बे की आजादी का एहसास कर सकता हूं।
इस डिब्बाबंद स्टू वाले गोमांस में तीन साल का शेल्फ जीवन होता है। गाढ़े मा स्टील टैंक का उपयोग भौतिक सुरक्षा के लिए किया जाता है। सबसे पहले, आपातकालीन लम्बाई के प्रत्येक चरण को ताजा रखने के लिए उपयोग किया जाता है। यह एक उच्च तापमान भौतिक नसबंदी है, और कोई संरक्षक नहीं जोड़ा जाता है। यह सुविधाजनक, पोर्टेबल है, और स्वतंत्र रूप से संग्रहीत किया जा सकता है। यह चयनित हिंद पैर मांस सामग्री का उपयोग करता है। सुरक्षित मांस स्रोत की गारंटी है। यह क्लासिक फॉर्मूला का उपयोग करता है और अच्छे स्वाद को प्राप्त करता है। यह आपातकालीन अनाज भंडारण के लिए उपयुक्त है। विशेष अवधियों में, अतिरिक्त लंबी शैल्फ जीवन का एक बॉक्स उपलब्ध है। स्वयं ड्राइविंग पर्यटन के लिए नियमित राशन आपातकालीन भूख प्रतिरोध, शिविर, कैनिंग और खाने, समय और प्रयास की बचत के लिए उपलब्ध हैं।