निर्माता आपको सिखाता है कि डिब्बाबंद भोजन की सुरक्षा को कैसे पहचाना जाए

- 2022-10-17-

1. यह देखने के लिए कि क्या यह विकृत है, कैन के आकार को देखें। इसे फैट लिसनिंग या मिसिंग लिसनिंग कहते हैं। टिन के डिब्बों को पूरी तरह से सील करके बाहर से साफ रखना चाहिए। टिन के डिब्बे का निचला कवर थोड़ा अवतल होना चाहिए, जंग, विस्तार, विरूपण और दरारों से मुक्त होना चाहिए; कांच का शरीर साफ और गंदगी और विखंडन से मुक्त हो सकता है। शीर्ष कवर जंग या विस्तार नहीं करेगा। टोपी और मुंह के बीच का जोड़ कड़ा और जंग से मुक्त होना चाहिए। गैसकेट तिरछा नहीं होना चाहिए। कांच की बोतल में मौजूद वस्तुएं अक्षुण्ण होनी चाहिए, रस का शरीर स्पष्ट होना चाहिए, और कोई बुलबुले नहीं होना चाहिए।

2. आवाज सुनें और अपनी उंगलियों से कैन के निचले कवर के बीच में टैप करें। ध्वनि कुरकुरी और दृढ़ है, यह दर्शाता है कि कैन योग्य और सुरक्षित है। नीचे के कवर को अपनी उंगलियों से थपथपाएं। आवाज मैला है और एक खाली आवाज है, यह दर्शाता है कि अंदर बहुत गैस है। हो सकता है डिब्बा खराब हो गया हो। इसे खरीदने या खाने की सलाह नहीं दी जाती है।

3. हवा की जकड़न की जाँच करें। कैन को साफ पानी में रखें, और बिना बुलबुले के हाथों से दबाएं। कैन के प्रसंस्करण से पता चलता है कि लोहे के भोजन में अच्छी हवा की जकड़न हो सकती है। यदि पानी में डालने पर तली और ढक्कन पर बुलबुले हों, तो यह इंगित करता है कि हवा की जकड़न खराब है और अंदर का भोजन खाने योग्य नहीं है।