डिब्बाबंद सूअर का मांस की आवश्यकता

- 2021-11-05-

1. कंटेनर बनाने के लिए प्रयुक्त सामग्री मानव शरीर के लिए विषाक्त नहीं है(डिब्बा बंद भोजन)
डिब्बाबंद भोजन में चीनी, प्रोटीन, वसा, कार्बनिक अम्ल, नमक और अन्य घटक होते हैं। डिब्बाबंद कंटेनरों की सामग्री के रूप में, वे भोजन के सीधे संपर्क में होते हैं और उन्हें लंबे समय तक संग्रहीत करने की आवश्यकता होती है। उन्हें एक दूसरे के साथ प्रतिक्रिया नहीं करनी चाहिए, मानव स्वास्थ्य को खतरे में नहीं डालना चाहिए, और भोजन को प्रदूषित नहीं करना चाहिए और भोजन के स्वाद को प्रभावित नहीं करना चाहिए।

2. अच्छा सीलिंग प्रदर्शन(डिब्बा बंद भोजन)
भोजन का खराब होना अक्सर भोजन की प्रकृति में माइक्रोबियल गतिविधियों और प्रजनन का परिणाम होता है, जो भोजन के अपघटन को बढ़ावा देता है। डिब्बाबंद भोजन एक प्रकार का भोजन है जिसे खाद्य कच्चे माल के प्रसंस्करण, सीलिंग और नसबंदी के बाद लंबे समय तक संरक्षित किया जा सकता है। यदि कंटेनर का सीलिंग प्रदर्शन खराब है, तो निष्फल भोजन फिर से सूक्ष्मजीवों द्वारा प्रदूषित हो जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप भ्रष्टाचार और गिरावट होगी। इसलिए, कंटेनर में बहुत अच्छा सीलिंग प्रदर्शन होना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कीटाणुशोधन और नसबंदी के बाद भोजन को बाहरी हवा से अलग किया जा सकता है, बाहरी सूक्ष्मजीवों के प्रदूषण को रोका जा सकता है और गिरावट को रोका जा सकता है, ताकि भोजन को बिना लंबे समय तक संग्रहीत किया जा सके। बिगड़ना।

3. इसमें अच्छा संक्षारण प्रतिरोध है(डिब्बा बंद भोजन)
डिब्बाबंद भोजन में कार्बनिक अम्ल, प्रोटीन और अन्य कार्बनिक पदार्थ होते हैं, साथ ही मानव शरीर के लिए आवश्यक कुछ अकार्बनिक लवण होते हैं, जो कंटेनर को खराब कर देंगे। कुछ पदार्थ डिब्बाबंद भोजन के औद्योगिक उत्पादन के दौरान कुछ रासायनिक परिवर्तन उत्पन्न करेंगे, कुछ संक्षारक पदार्थों को छोड़ेंगे, और डिब्बाबंद भोजन के दीर्घकालिक भंडारण के दौरान सामग्री और कंटेनर के बीच संपर्क भी धीरे-धीरे बदल जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप डिब्बाबंद कंटेनर का क्षरण होगा। . इसलिए, डिब्बाबंद खाद्य कंटेनर के रूप में, इसमें अच्छा संक्षारण प्रतिरोध होना चाहिए।

4. डिब्बा बंद भोजनअच्छे यांत्रिक गुणों की आवश्यकता है, विरूपण, क्षति और विखंडन के लिए आसान नहीं है, और नरम सामग्री कंटेनरों को स्तरित नहीं किया जाएगा, ताकि प्रसंस्करण, परिवहन, भंडारण और बिक्री की सुविधा हो सके।