हाई एनर्जी कंप्रेस्ड बिस्कुट बनाने की विधि

- 2021-11-18-

बनाने की विधिसंकुचित बिस्कुट
संपीड़ित बिस्कुट बनाने के लिए आमतौर पर कई तरीके हैं। पहला प्रकार,संकुचित बिस्कुटकुरकुरे बिस्कुट को कुचलकर, सामग्री जोड़कर और फिर उन्हें संपीड़ित करके बनाया जाता है। आम तौर पर, कुरकुरे या कुरकुरे बिस्कुट की रेसिपी और उत्पादन प्रक्रिया के अनुसार कुरकुरे बिस्कुट बनाए जाते हैं, फिर बिस्कुट को दानों और पाउडर के मिश्रण में कुचल दिया जाता है, और तरल सिरप, ग्रीस और पानी मिलाया जाता है, और मिश्रण को समान रूप से हिलाया जाता है। मॉडल और यांत्रिक संपीड़न द्वारा संकुचित। बनना।
दूसरा है विभिन्न पाउडर कच्चे माल को तरल तेल और सिरप और अन्य कच्चे माल के साथ मिलाना, उन्हें एक दानेदार संरचना में मिलाना, और फिर सेंकना, सुखाने और फिर मोल्ड करने के लिए एयरफ्लो या उबलते सुखाने वाले उपकरण का उपयोग करना है।
तीसरी विधि पेटेंट उच्च कैलोरी और कम प्रोटीन पर आधारित हैसंकुचित बिस्कुट. प्रीगेलैटिनाइज्ड स्टार्च के 150 ~ 250 भाग, खाद्य वनस्पति तेल के 30-50 भाग, चीनी और खाद्य रंग के 20-40 भाग, स्वादिष्ट बनाने वाले एजेंट। प्री-जिलेटिनाइज्ड 10% -20% स्टार्च घोल, 80-120„ƒ„ƒ के तापमान पर सुखाया, टैबलेट और कुचल दिया जाता है। बीएचए, बीएचआई, और डाइमिथाइल पॉलीसिलोक्सेन डिफॉमर हैं, और फिर उन्हें एक आटा बनाने के लिए निर्धारित सूत्र के अनुसार मिलाएं, और इसे 180-185 डिग्री सेल्सियस पर 15-18 मिनट के लिए एक सख्त और भंगुर त्वचा बनने तक बेक करें। तैयार बिस्किट फ्रोजन और पैकेज्ड स्टोर हैं।
संकुचित बिस्कुट