क्या कंप्रेस्ड बिस्किट खाने से आपका वजन बढ़ता है?

- 2021-12-04-

का पोषण मूल्यसंकुचित बिस्कुटभी अपेक्षाकृत अधिक है। यह पोषण के बिना नहीं है। ज्यादा खाने से मोटापा आसानी से हो सकता है।
1. गलती से मान लें कि कंप्रेस्ड बिस्कुट में कोई पोषण नहीं होता है। वास्तव में,संकुचित बिस्कुटबाजार में लोकप्रिय बिस्कुट की तुलना में बेहतर पोषण मूल्य है। उनके मुख्य तत्व सफेद चीनी, दूध पाउडर, ग्लूकोज आदि हैं क्योंकि वे सैन्य अभियानों और प्रशिक्षण में बड़े भौतिक उपभोग के लिए विकसित किए जाते हैं, विभिन्न पोषक तत्वों का अनुपात सामान्य बिस्कुट की तुलना में बहुत अधिक होता है, और वे पचाने में बहुत आसान होते हैं।
2. गलती से मान लें कि कंप्रेस्ड बिस्कुट से आपका पेट फूल गया है। वास्तव में,संकुचित बिस्कुटकेवल मात्रा में संकुचित होते हैं और घनत्व में वृद्धि होती है। वे पानी के साथ नहीं फैलेंगे और खाने पर असुविधा पैदा करेंगे
जिन मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है:
1. संपीडित बिस्कुटपानी पीने के बाद पेट में सूजन आ जाएगी। इसलिए ज्यादा न खाएं।
2. भोजन करते समयसंकुचित बिस्कुट, आपको अपने द्वारा खाए जाने वाले भोजन की मात्रा को नियंत्रित करने पर ध्यान देना चाहिए, एक बार में बहुत अधिक नहीं।
3. ज्यादा खाने से गुस्सा आना आसान होता है।
कम्प्रेस्ड बिस्कुट ले जाने और पचने में आसान होते हैं। हालांकि, लंबे समय तक खपत की सिफारिश नहीं की जाती है। भोजन करते समय भोजन की मात्रा पर ध्यान दें। ज्यादा खाने से पेट फूलने लगता है। इसके अलावा, खाते समय आप कुछ ताजे फल और सब्जियां मिला सकते हैं, ताकि कंप्रेस्ड बिस्कुट खाने से होने वाली कब्ज से बचा जा सके।