आयात और निर्यात खाद्य सुरक्षा के प्रशासन के लिए चीन जनवादी गणराज्य के उपाय

- 2021-12-16-

हेबै ओशिनएक निर्माता है, के उत्पादन में विशेषज्ञताउच्च ऊर्जा बिस्किट,डिब्बा बंद भोजन,एमआरई,ऊर्जा भोजन,संपीडित बिस्किट, आदि। हम ग्राहकों को गुणवत्ता आश्वासन, तेजी से प्रदान कर सकते हैं। आप हमारे कारखाने से उत्पादों को खरीदने के लिए आश्वस्त रह सकते हैं और हम आपको सबसे अच्छी बिक्री के बाद सेवा और समय पर डिलीवरी की पेशकश करेंगे।

आयात और निर्यात खाद्य सुरक्षा के प्रशासन के लिए पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के उपाय, जिन पर 12 मार्च, 2021 को सीमा शुल्क के सामान्य प्रशासन की कार्यकारी बैठक में विचार-विमर्श किया गया और अपनाया गया, इसके द्वारा प्रख्यापित किया गया है, और यह लागू होगा। 1 जनवरी 2022।
हाल के वर्षों में, आयात और निर्यात खाद्य सुरक्षा कार्य ने लगातार नई स्थितियों, नई आवश्यकताओं और नई चुनौतियों का सामना किया है, और संबंधित प्रबंधन प्रणालियों को नई अवधि की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए और अधिक समायोजित और सुधार करने की आवश्यकता है।
"उपायों" के संशोधन के बाद, इसमें छह अध्याय शामिल हैं: "सामान्य प्रावधान", "खाद्य आयात", "खाद्य निर्यात", "पर्यवेक्षण और प्रशासन", "कानूनी दायित्व" और "पूरक प्रावधान"। प्रावधानों को अनुच्छेद 64 से बढ़ाकर अनुच्छेद 79 कर दिया गया है। "उपाय" आयातित खाद्य सुरक्षा पर्यवेक्षण की पूरी श्रृंखला और निर्यात खाद्य सुरक्षा पर्यवेक्षण की पूरी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जिन्हें "खाद्य आयात" के दो अध्यायों के माध्यम से स्पष्ट किया गया है। "खाद्य निर्यात"; आयात और निर्यात खाद्य सुरक्षा सूचना प्रबंधन, जोखिम पूर्व चेतावनी उपाय, और जोखिम निगरानी सामग्री "पर्यवेक्षण और प्रबंधन" अध्याय में शामिल हैं; "जोखिम पूर्व चेतावनी और नियंत्रण उपाय", "आपातकालीन प्रबंधन", "पर्यवेक्षण और निरीक्षण उपाय", "पारगमन खाद्य संगरोध" और "पुन: निरीक्षण प्रबंधन" जैसे नए नियम जोड़े गए हैं।