आप एक बार में कितने हाई एनर्जी बिस्किट खा सकते हैं?

- 2022-03-04-

जैसा कि हम सभी जानते हैं, उच्च ऊर्जा वाले बिस्कुट में कॉम्पैक्ट बनावट होती है और पानी को अवशोषित करना आसान नहीं होता है, इसलिए इन्हें स्टोर करना आसान होता है और अक्सर सैन्य या क्षेत्रीय गतिविधियों के लिए उपयोग किया जाता है। तो आप एक बार में कितने कम्प्रेस्ड बिस्कुट खा सकते हैं?

संपीड़ित बिस्कुट की गर्मी बहुत अधिक होती है। आम तौर पर, उच्च ऊर्जा वाले बिस्कुट 120 ग्राम होते हैं, जिसमें 500-600 किलो कैलोरी होती है, जो भोजन से लगभग 150-200 किलो कैलोरी अधिक होती है (चावल, कुछ सब्जियां और मांस के 2 लिआंग)। भोजन में एक टुकड़ा (60 ग्राम) खाना ठीक है। सामान्य समय में अच्छी भूख के साथ दो टुकड़े (120 ग्राम) खाना ठीक है।

एक बैग(120g) एक सामान्य व्यक्ति को सात घंटे (लगभग 70 किलो कैलोरी प्रति घंटे) की औसत गति से चलने के लिए समर्थन देने के लिए पर्याप्त है। सामान्य पर्वतारोहण गतिविधियों (सड़कों के साथ) के लिए, हर दो घंटे में एक बार भोजन करना पर्याप्त है। और इसे एक बार में लेने की अनुशंसा नहीं की जाती है। चलते समय भोजन करना इसे लेने या इसे रखने का एक अधिक उचित तरीका है, लेकिन एक कौर पानी पीना और एक संपीड़ित बिस्किट खाना सबसे अच्छा है।