संपीड़ित बिस्कुट का परिचय

- 2022-04-19-

1. एक बार में कितने कम्प्रेस्ड बिस्कुट खाने चाहिए

संपीडित बिस्कुटफूला हुआ पाउडर, चीनी, मूंगफली का तेल, नमक, तिल, पानी, कुरकुरी विशेषताओं के साथ, पानी को अवशोषित करना आसान नहीं है और नरम हो जाता है, आम तौर पर संपीड़ित बिस्कुट लगभग 100 ग्राम पैक होते हैं, कैलोरी में 450-500 किलोकलरीज होती है, इसलिए एक समय ज्यादा नहीं खाना चाहिए, एक समय इस पर 50 ग्राम खाना चाहिए। यदि आपके पास व्यायाम करने के लिए बहुत समय नहीं है, तो बस एक समय लें। अगर यह सिर्फ एक स्नैक है, तो ज्यादा न खाएं, सिर्फ आधा टुकड़ा। कंप्रेस्ड बिस्कुट खाते समय, एक कौर पानी में कंप्रेस्ड बिस्कुट खाने में सक्षम होना सबसे अच्छा है, ताकि चोक न हो।



2. ज्यादा कंप्रेस्ड बिस्कुट खाने से क्या नुकसान है?


आम तौर पर, बहुत अधिक खानासंकुचित बिस्कुटमानव शरीर में कुपोषण का कारण बनेगा, क्योंकि संपीड़ित बिस्कुट में अपेक्षाकृत सरल पोषक तत्व, विटामिन की कमी और अन्य आवश्यक सूक्ष्म पोषक तत्व होते हैं, लेकिन मल्टीविटामिन मल्टीविटामिन में समृद्ध होता है और एक कॉम्पैक्ट कुकी खाने के दौरान विभिन्न तरीकों से इसका सेवन किया जा सकता है। कंप्रेस्ड बिस्कुट खाने से अन्य खाद्य पदार्थों का सेवन भी कम हो जाएगा, इसलिए लंबे समय तक खाने की सलाह न दें।


3. कंप्रेस्ड बिस्कुट कैसे खाएं

1. आप उन्हें सूखा खा सकते हैं, लेकिन पानी की एक घूंट और एक कुरकुरे कुकी का एक टुकड़ा लेना सबसे अच्छा है। सामान्यतयासंकुचित बिस्कुटचावल के भोजन (दो चावल, कुछ सब्जियां और मांस) की तुलना में प्रति 100 ग्राम में 450-500 किलोकैलोरी होते हैं, जो लगभग 100-150 किलोकलरीज अधिक होते हैं।
2, खाने के लिए पानी के साथ खाने के लिए भिगो सकते हैं, इसलिए बहुत सूखा न खाएं, लेकिन निगलने में भी आसान।
3, दलिया उबाल सकते हैं, हो सकता हैसंकुचित बिस्कुटबर्तन पर दलिया उबाला जा सकता है।