क्यों बिस्किट का एक टुकड़ा आपको 48 घंटे तक भूखा नहीं रख सकता है?

- 2022-04-28-

संपीडित बिस्कुटमुख्य कच्चे माल के रूप में गेहूं के आटे, चीनी, तेल और डेयरी उत्पादों से बने होते हैं। ठंडे पाउडर की प्रक्रिया के बाद, उन्हें पाउडर, बेक किया हुआ, ठंडा, चूर्णित किया जाता है, और अन्य सूखे मेवे, मीट फ्लॉस और अन्य सामान के साथ मिलाया जाता है। अंत में, संपीड़ित बिस्कुट बनते हैं। इसमें जल अवशोषण, नरमी और संक्षारण प्रतिरोध की विशेषताएं नहीं हैं, जो दीर्घकालिक भंडारण और परिवहन के लिए उपयुक्त हैं, और इसमें महत्वपूर्ण सैन्य उपयोग हैं। साधारण बिस्कुट से अलग, संपीड़ित बिस्कुट में अपेक्षाकृत तंग बनावट होती है, और संपीड़ित बिस्कुट की पानी की मात्रा को बुलिंग एजेंट द्वारा कम किया जाता है, ताकि समान मात्रा के मामले में, संपीड़ित बिस्कुट में उच्च गुणवत्ता हो, इसलिएसंकुचित बिस्कुटभूख का विरोध करना आसान है।

संपीडित बिस्कुट

फ़ायदा:
जल्दी से शारीरिक शक्ति की पूर्ति करें संपीड़ित सूखे बिस्किट में उच्च कैलोरी, उच्च वसा और उच्च प्रोटीन की विशेषता होती है। एक टुकड़ा खाने से शारीरिक शक्ति को जल्दी से भरने और मानव शरीर की कैलोरी की जरूरतों को पूरा करने में मदद मिल सकती है। 09 कंप्रेस्ड बिस्कुट के 100 ग्राम की कैलोरी 400 ग्राम के बराबर होती है। सफेद चावल की कैलोरी।
€¢ की बनावटसंकुचित बिस्कुटअपेक्षाकृत तंग है। एक थोक एजेंट के उपयोग से संपीड़ित बिस्कुट की पानी की मात्रा कम हो जाती है, और पानी को अवशोषित करना आसान नहीं होता है, जिससे कि संपीड़ित बिस्कुट में सामग्री जो शारीरिक शक्ति को पूरक कर सकती है, एक ही मात्रा में अधिक होती है, इसलिए संपीड़ित बिस्कुट अधिक होते हैं टिकाऊ।

संपीडित बिस्कुट


यह उल्लेखनीय है कि इसमें कुछ अंतर भी हैंसैन्य संकुचित बिस्कुटऔर नागरिक संपीड़ित बिस्कुट। आम तौर पर सुपरमार्केट में खरीदे जा सकने वाले नागरिक संपीड़ित बिस्कुट में समृद्ध स्वाद और काफी नरम बनावट होती है। वे आम तौर पर स्टार्च और सुक्रोज जैसी सरल सामग्री से बने होते हैं, और पोषक तत्वों की कमी होती है। सैन्य संपीड़ित बिस्कुट पोषण पर अधिक ध्यान देते हैं। उनमें विभिन्न पोषण संबंधी आवश्यकताएं होती हैं जिनकी मानव शरीर को प्रतिदिन आवश्यकता होती है, वे प्रोटीन और विटामिन से भरपूर होते हैं, और उनका वजन अधिक होता है। इसलिए, सैन्य संपीड़ित बिस्कुट भूख के प्रति अधिक प्रतिरोधी हैं, और एक टुकड़ा खाने से 48 घंटे तक भूख का विरोध किया जा सकता है। इसके अलावा, सैन्य संपीड़ित बिस्कुट बहुत अधिक गर्मी प्रदान कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि आपात स्थिति में सैनिक जल्दी से ठीक हो सकते हैं। सिविलियन कंप्रेस्ड बिस्कुट इतने खास नहीं होते हैं, और आमतौर पर स्नैक्स के रूप में रखे जाते हैं।

पीटर तियान
डब्ल्यूए/भीड़:+86 13730187521